स्टेमिना बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा – अगर आप भी ये सोचते है की एक दवा या एक टेबलेट खाने से आपका सेक्सुअल टाइम अधिक बढ़ जायेगा या यौन शक्ति बढ़ने लगेगी या अपने सेक्स को अच्छे से इंजॉय कर सकेंगे या आपका टाइम बढ़ कर ज़्यादा हो जायेगा 20 मिनट , 30 मिनट, 40 मिनट तक तो आप गलत सोच रहे है ऐसा बिलकुल भी नहीं होता है। किसी भी दवाई का सेवन करने से हमेशा आपका स्टेमिना नहीं बढ़ा रह सकता। जब तक आप अपने लाइफ स्टाईल को ठीक नहीं करेंगे

जैसे – बहार का खाना तला हुवा भोजन, या किसी प्रकार का डेड फ़ूड बर्गर, पिज़्ज़ा, गोल गप्पे, चाट, बटर चिकन, समोसा या जंक फ़ूड खाते है। इसके अलावा स्मोकिंग करते है ड्रिंक पीते है या सॉफ्ट ड्रिंक लेते है। और साथ ही साथ अगर आपकी नींद भी अच्छी नहीं है और कोई एक्सरसाइज भी नहीं करते है तो आपका टाइम आपका स्पर्म और आपकी स्ट्रेंथ नहीं बढ़ेगी।

wikipedia

टेबलेट से कितना प्रभाव पढता है? स्टेमिना बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

स्टेमिना बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा
स्टेमिना बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

टेबलेट का सेवन करने से कोई ज़्यादा प्रभाव नहीं पड़ता है। यह हमेशा के लिए ये काम नहीं करता है और ये कोई सही तरीका भी नहीं है। जो आपके में कोई जादुई रूप से शक्ति भर देगी। कुछ हद तक कुछ फायदा भी हो सकता है पर सभी को इसका फायदा नहीं होता है। कई लोगो को इन टेबलेट से कई प्रकार के नुकसान भी हो जाते है।

अगर ऐसे में आप अपना सेक्स टाइम या शक्ति को बढ़ाना चाहते है तो आपको रोजाना एक्सरसाइज करना होगा, अच्छी नींद भी लेनी होगी, अच्छा प्रोटीन लेना होगा, कई प्रकार के विटामिन्स लेने होंगे क्युकि हमारे भोजन में सारे विटामिन्स नहीं होते है न ही मिनरल्स होते है कई चीज़ो की कमी हो जाती है। और आज कल हम लोग जो खाना खाते है वो कोई ऑर्गेनिक फ़ूड नहीं होता है ये खाद से उत्पन्न नहीं होता है ज़्यादा तर इसमें कई तरह के कैमिकल का भी इस्तेमाल किया जाता है। इसकी वजह से अब हमे न ही ऑर्गेनिक सब्जिया मिल पाती है और न ही कोई ऑर्गेनिक फ्रूट मिल पाते है।

जीवन शैली का ख़राब होना

स्टेमिना बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा
स्टेमिना बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

स्टेमिना बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा – हमारा जीवन शैली भी आज कल बहुत बिगड़ गया है न ही हम टाइम से सोते है न ही हम टाइम से खाना खाते है और न ही हम बराबर अपने खाने में प्रोटीन लेते है, हम ट्रांसफैट बहुत ज़्यादा लेते है। और हम ज़्यादा रिफाइड फ़ूड का इस्तेमाल भी ज़्यादा करते है।

जिससे कारण लगातार हमारा स्पर्म काउन्ट कम होता चला जाता है। और हमारा हॉर्मोन्स कम होता चला जा रहा है और हमारा स्टेमिना भी कम होता जा रहा है। जिसकी वजह से जो हमारा सेक्स का टाइम है वो कम हो जाता है आखिर में। तो ये सब अगर आपको ठीक करना है तो आपको सबसे पहले अच्छा भोजन खाना होगा , एक्सरसाइज करे। सेक्स एक एक्टिव स्पोर्ट की तरह ही होता है,

जिसमे आपको ज़्यादा शक्ति ज़्यादा स्टैमिना दो लोगो का इन्वोरमैंट और अच्छी एनर्जी का होना बहुत ही ज़्यादा ज़रूरी होता है। और जब तक आपमें ये एनर्जी या स्टैमिना नहीं होगा तो आप इसमें कभी भी सस्टेन्ड नहीं कर पाओगे। इसके लिए आपका इसमें एक टाइम होना चाहिए जो 35 से 45 मिनट तक का सेक्स टाइम चाहिए। तभी आपकी सेक्सुअल लाइफ अच्छी बन सकेगी।

टेबलेट्स

अगर फिर आपको कुछ टेबलेट की ज़रूरत पड़ती है तो आप इन टेबलेट्स का इस्तेमाल भी कर सकते है।

जैसे – 1 – वायग्रा 2 – मेगालिस 3 – विगोरा …अच्छा होगा की ये दवाइया अपने डॉक्टर से पूछ कर ले।


आपको कुछ ऐसे फ़ूड भी बता दे जो आपको रोजाना सेवन करना चाहिए जिससे आपको अंदर से शक्ति बढ़ाने में काफी मदद मिलेगी।

एक से दो चम्मच देशी घी खाये रोजाना, काजू, बादाम, अखरोट, इसके अलावा गुड़ खाएं चने खाएं, और अच्छी मात्रा में भरपूर प्रोटीन का सेवन करे। जो आपका स्पर्म काउन्ट वो बढ़ेगा इसके साथ आपका स्टेमिना भी बढ़ेगा।

यौन शक्ति को बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक दवा

अगर आप आयुर्वेदिक में दवा के रूप में सेवन करना चाहते है तो यह कुछ अच्छी आयुर्वेदिक दवा के बारे में भी हमने बताया है। आप इनका भी इस्तेमाल कर सकते है। इससे आपको कोई हानि नहीं होती है। ये आपका स्टेमिना और यौन शक्ति को धीरे धीरे बढ़ाता है।

1 – इम्मुनो चार्ज (immuno charge) इस टेबलेट को आपके घर पर कोई भी वक्ति खा सकता है। बच्चे हो या बड़े ये टेबलेट आपको चार्ज रखने में मदद करता है। बच्चे 1 टेबलेट खा सकते है और बड़े 2 टेबलेट खा सकते है। जिनका स्टेमिना कम है उनके लिए ये एक बेहतर आयुर्वेदिक टेबलेट है।

अब आपको कुछ आयुर्वेदिक जड़ी बुटिया के बारे में भी बता दे जो आपके यौन शक्ति को बढ़ने के साथ साथ आपको शारीरक शक्ति देता है और आपका स्टेमिना भी बढ़ाता है। यह जड़ी बूटी आप अपने घर पर भी तैयार कर सकते है।

आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों के नाम – स्टेमिना बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

1 – अश्वगंधा

2 – सतावर

3 – सफ़ेद मुश्ली

4 – कोंच के बीज

इन सबका पाउडर बना कर सेवन करने से शारीरक दुर्बलता ख़तम हो जाती है। इसके साथ आप दूध पी सकते है। इससे आपका शक्ति बढ़ती है, स्टेमिना बढ़ता है। सेक्स टाइम बढ़ता है। आपको एनर्जी से भरपूर रखने में भी काफी मदद करता भी है।


और पढ़े –

बादाम के फायदे

काजू खाने के फायदे

कच्चा लहसुन खाने के फायदे

सरसों के तेल से बालो की देख भाल करे

हल्दी दूध के फायदे

Source link

By Admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *